नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में नहीं मिला मेडल, 18 साल की शूटर ने उठाया ऐसा खौफनाक कदम

 

पंजाब के फरीदकोट से एक दर्दनाक खबर आ रही है। यहां नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में मेडल न मिलने निराश 18 साल की युवा खिलाड़ी खुशसीरत कौर ने अपनी ही शूटिंग गन से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। खुशसीरत के इस कदम से हर कोई सकते में है। होनहार लड़की ने पिछले साल 11 मेडल जीते थे। लेकिन इस साल एक भी मेडल नहीं जीत पाई थी। जिससे तनाव में आकर ऐसा कदम उठाया।

फरीदकोट की युवा शूटर खुशसीरत कौर की उम्र करीब 18 साल थी। जानकारी के मुताबिक खुशसीरत कुछ दिन पहले शूटिंग वल्र्ड कप का हिस्सा बनी थी। लेकिन वह कोई मेडल हासिल नहीं कर सकी। जिसके चलते तनाव में थी। बीते दिनों पटियाला में आयोजित नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में भी उसे कोई मेडल हासिल नहीं हुआ। यह बात उसे घर कर गई और तनाव में खौफनाक कदम उठा लिया।

इसी परेशानी के चलते वीरवार की देर रात उसने अपनी शूटिंग गन से खुद को गोली मार आत्महत्या कर ली। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। परिवार को उसकी मौत की जानकारी सुबह उस वक्त हुई, जब उसके कमरे का दरवाजा खोला गया। कमरे में खुशसीरत की खून से लहूलुहान लाश पड़ी थी। जिसे देखकर घरवालों के पैरों तले से जमीन खिसक गई।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर जा पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मामले में पुलिस ने धारा 174 के तहत कार्रवाई को अंजाम दिया है। पड़ोसियों और रिश्तेदारों के मुताबिक पिछले राष्ट्रीय खेलों में शूटिंग के लिए खुशसीरत ने 11 मेडल हासिल किए थे।

इसके बाद उसका चयन शूटिंग वल्र्ड कप में हुआ था। लेकिन खुशसीरत वहां कोई मेडल हासिल न कर सकी। इसी बात से वह निराश थी। दिल्ली में हुई नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में भी वह कोई मेडल न पा सकी। इसके बाद वो घर लौट आई और तभी से निराश थी। इन दिनों वो चुपचुप रहने लगी थी। किसी से बात नहीं करती थी।

पुलिस ने बताया कि सुबह उनको सूचना मिली थी कि एक लड़की खुशसीरत कौर ने अपने आपको गोली मार ली है। जिसके बाद मौके पर पहुंच कर लाश को अस्पताल भेजा गया। शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। परिजनों के बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।