Crime News: शादी के बीच दूसरी लड़की को लेकर फरार हुआ दूल्हा, थाने पहुंचकर रोने लगी दुल्हन, जानिये पूरा मामला

 

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में शादी के रस्मों के बीच दूल्हे के भागने का मामला सामने आया है. शादी से दो दिन पहले दूल्हा दूसरी युवती को लेकर भाग गया, जिससे दुल्हन के घर मे हड़कंप मच गया. इसके बाद दूल्हे पक्ष ने फोन पर बारात लाने से इनकार कर दिया. फिर दुल्हन और उसकी मां राठ थाना कोतवाली पहुंचकर दहाड़े मारकर रोने लगी.

दरअसल हमीरपुर जिले में राठ कस्बे के पठानपुरा मुहाल निवासी विद्या देवी के पति शिवकुमार की दो दशक पहले मौत हो गई थी. उसने अपनी दो बेटियों की परवरिश करने के लिए गल्ला मंडी में मजदूरी की. बड़ी बेटी ऊषा की शादी उसने चार साल पहले कर दी थी जबकि छोटी बेटी अनीता (20) का शादी कानपुर नगर के दर्शनपुरवा में तय हुई.

अनीता की शादी दर्शनपुरवा निवासी राहुल वर्मा के साथ तय की थी. 10 मई को बारात आनी थी, जिस लेकर घर में सारी तैयारियां पूरी हो गई थी. शादी में शामिल होने के लिए रिश्तेदार भी आ चुके थे. रविवार को घर में मंडप की रस्में थी. हल्दी कार्यक्रम के बीच घर में महिलाएं मंगल गीत गा रही थी, तभी दूल्हे के परिजनों ने फोन पर बारात लाने से इंकार कर दिया.

ऐन वक्त पर बारात लाने से इनकार करने पर घर के सभी लोगों के होश उड़ गए. दुल्हन की मां विद्या देवी ने बताया कि दूल्हे के भाई अनिल ने फोन पर जानकारी दी कि राहुल अन्य लड़की को भगाकर ले गया है, इसलिए बारात नहीं आएगी फिर मोबाइल फोन भी बंद कर लिया है.

बेटी को लेकर मां ने कोतवाली पहुंचकर दूल्हे के खिलाफ तहरीर दी. रविवार को दुल्हन अपनी मां के साथ राठ कोतवाली पहुंची और पूरा मामला बताते हुए दूल्हे और उनके परिवार के लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए तहरीर दी. राठ थाने के प्रभारी निरीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि तहरीर पर एक्शन लिया जाएगा.