Delhi Plastic Factory: दिल्ली में फिर लगी प्लास्टिक फैक्ट्री में आग, आसपास की इमारतों को कराया गया खाली

देश की राजधानी दिल्ली के नरेला (Narela) में एक प्लास्टिक दाना फैक्ट्री (Plastic Factory) में आग लग गई। दिल्ली दमकल विभाग (Delhi Fire Department) ने कहा है कि दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंची। जिसके बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

 

देश की राजधानी दिल्ली के नरेला (Narela) में एक प्लास्टिक दाना फैक्ट्री (Plastic Factory) में आग लग गई। दिल्ली दमकल विभाग (Delhi Fire Department) ने कहा है कि दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंची। जिसके बाद आग पर काबू पा लिया गया है। दमकल विभाग (Fire Department) के एक अधिकारी ने बताया आग किस वजह से लगी यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।


फिलहाल फैक्ट्री के आसपास की इमारतों को खाली करा लिया गया है। बता दें शुक्रवार को दिल्ली के मुंडका (Mundka Fire) इलाके में एक इमारत में आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 29 लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं। इस इमारत में केवल एक प्रवेश और निकास था, जो काफी छोटा था। जिससे लोगों का बचना मुश्किल हो गया और उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ी।

बड़ी बात यह है कि न तो भवन के मालिक ने दिल्ली नगर निगम ( Municipal Corporation of Delhi) से मंजूरी ली थी और न ही उसके पास अग्निशमन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) था। आग इमारत की पहली मंजिल में लगी, जहां सीसीटीवी कैमरे (CCTV Cameras) और राउटर बनाने वाली कंपनी का कार्यालय स्थित है। बताया जा रहा है कि आग एसी में विस्फोट के बाद लगी।