Chopaltv.com
आज फिर भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग का अलर्ट
 

मानसून दोबारा दस्तक दे चुका है. पिछले 24 घंटों में देश के कई इलाकों में भारी बारिश हुई. औऱ अगले 24 घंटे भी बारिश के आसार है.

पिछले 24 घंटों के दौरान, पश्चिम बंगाल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, गुजरात, दिल्ली, मध्य प्रदेश और असम के कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ीं।

वहीं अगर आज की बात की जाए तो हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, बिहार, विदर्भ, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, रायलसीमा, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों और शेष पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, दिल्ली और हरियाणा में हल्की बारिश संभव है।

वहीं बात अगर दिल्ली की बात की जाए सितंबर के पहले दो दिनों में ही अच्छी बारिश हुई है। इस दौरान शहर में 230 मिमी की भारी बारिश दर्ज की गई है, जिसके परिणामस्वरूप सड़कों पर जलभराव और यातायात बाधित है. सितंबर के महीने में सामान्यतः बारिश की यह गतिविधियां दुर्लभ है।

बुधवार सुबह 8:30 बजे से पिछले 24 घंटों के दौरान, सफदरजंग में 118 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि पालम में 108 मिमी बारिश हुई। सफदरजंग ने लगातार दूसरे दिन रिकॉर्ड तोड़ दिया है, शहर में आखिरी बार साल 2002 के सितंबर में ऐसी 14 घंटे बारिश हुई थी।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार, अगले दो से तीन दिनों के लिए, दिल्ली औऱ आसपास के इलाकों जैसे हरियाणा, उत्तरप्रदेश में हल्की बारिश की गतिविधि के साथ आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। हालांकि, 6 सितंबर के आसपास बारिश की गतिविधि में तेजी आने के साथ एक बार फिर कुछ अच्छी बारिश होने की सम्भावना है।