खेत-खलिहान

Weather Today: हरियाणा सहित देश के इन राज्यों में पिछले दो दिनों से बरस रही आफत की बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Neetu Gorkela
24 Sep 2022 2:32 AM GMT
Weather Today: हरियाणा सहित देश के इन राज्यों में पिछले दो दिनों से बरस रही आफत की बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम
x
पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है बारिश के कारण मैदानी इलाकों में जलभराव की समस्या बनी है तो पहाड़ी राज्यों में लैंडस्लाइड से लोगों की जान आफत में है। ऐसे में आईये जानते हैं आज और आने वाले दिनों में मौसम कैसा रहेगा और मौसम विभाग ने क्या अनुमान जताया है।

IMD Alert: हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत देश के कई इलाकों में बारिश से बुरा हाल है. मॉनसून की विदाई के वक्त बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा समेत विभिन्न इलाकों में आज (शनिवार), 24 सितंबर को भी बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली में लगातार हो रही बारिश के चलते कई जगह पानी भरने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं, हरियाणा के गुरुग्राम में भी बारिश से बुरा हाल है. मौसम विभाग (IMD) की मानें तो दिल्ली में कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में आज, 24 सितंबर को न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं, दिल्ली में आज बादल छाए रहने के साथ बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान है. दिल्ली में 25 सितंबर को भी मध्यम बारिश होने की संभावना है.

उत्तर प्रदेश में बारिश से बुरा हाल

यूपी के प्रयागराज, अलीगढ़, फिरोजाबाद समेत विभिन्न जिलों में मूसलाधार बारिश से शहर की सड़कें दरिया बन गई हैं. अलीगढ़ में भारी बारिश (Heavy Rains) के चलते मकान का एक हिस्सा भरभरा कर गिर गया. जिससे मलबे में दबकर पालतू कुत्ते की मौत हो गई. हालांकि, मकान में सो रहे 9 लोगों की जान बाल-बाल बच गई. स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू करके सभी को सुरक्षित बाहर निकाला. मकान गिरने के इस हादसे में कुछ लोग घायल हुए हैं.

जानिए अपने शहर के मौसम का हाल

शहर न्यूनतम तापमान अधिकतम तापमान

दिल्ली 22.0 27.0

श्रीनगर 14.0 29.0

अहमदाबाद 25.0 33.0

भोपाल 22.0 28.0

चंडीगढ़ 24.0 29.0

देहरादून 22.0 30.0

जयपुर 22.0 31.0

शिमला 16.0 27.0

मुंबई 24.0 30.0

लखनऊ 25.0 33.0

गाजियाबाद 23.0 29.0

जम्मू 22.0 32.0

लेह 5.0 20.0

पटना 27.0 34.0

यूपी आज कैसा रहेगा मौसम?

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ में में आज गरज के साथ एक या दो बार बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं, न्यूनतम तापमान आज 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहेगा.

गाजियाबाद की बात करें तो आज न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री रहेगा. वहीं, गाजियाबाद में भी गरज के साथ एक या दो बार बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आज और कल गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में आज और 25 सितंबर को गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. हरियाणा, चंड़ीगढ़, पूर्वी राजस्थान में आज भारी बारिश हो सकती है. बता दें कि उत्तराखंड में भी बीते 2-3 दिन से बारिश हो रही है. इस बीच लैंडस्लाइड यानी भूस्खलन की घटनाएं भी सामने आ रही हैं.

Next Story