Chopaltv.com
Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले
🌳कृषि मौसम विज्ञान विभाग, चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार हकृवि -भारत मौसम विभाग अल्पअवधि मौसम पूर्वानुमान : 30.07.2021 @शाम 4.45 बजे जारी –अगले तीन घण्टों में रोहतक, झज्जर, पानीपत, सोनीपत, भिवानी, चरखीदादरी, रेवाडी, महेंद्रगढ़, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, नूह, हिसार, फतेहाबाद, जींद, कैथल जिलों में व इस के आसपास के...
 
Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले

🌳कृषि मौसम विज्ञान विभाग, चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार
हकृवि  -भारत मौसम विभाग अल्पअवधि मौसम पूर्वानुमान : 30.07.2021 @शाम 4.45 बजे जारी –अगले तीन घण्टों में रोहतक, झज्जर, पानीपत, सोनीपत, भिवानी, चरखीदादरी, रेवाडी, महेंद्रगढ़, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, नूह, हिसार, फतेहाबाद, जींद, कैथल जिलों में व इस  के आसपास के क्षेत्रों  में  हवायों व गरजचमक के साथ कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना।

देश के कई राज्यों में मॉनसून की तेज बारिश हो रही है जिसके चलते सड़कें और शहर जलमग्न हैं। वहीं अब मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है।

भारतीय मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों में देश के कई हिस्सों में भारी वर्षा होने का अनुमान जताया है। IMD के ताजे अपडेट के अनुसार, 30 जुलाई से लेकर 4 अगस्त, 2021 तक मध्य और उत्तर भारत के कई राज्यों में तेज से मध्यम बारिश की संभावना है।

IMD के मुताबिक मध्य पऔर उत्तरी पश्चिमी भारत जिसमें मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में 30 जुलाई से 4 अगस्त तक भारी बारिश हो सकती है। 31 जुलाई को भारत के पूर्वी हिस्सों में बारिश में कमी आ सकती है।

Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले

मौसम विभाग के मुताबिक, 30 जुलाई से 2 अगस्त तक पूरे उत्तर प्रदेश में अधिकतर हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं, अगले पांच दिनों में जम्मू-कश्मीर और पंजाब में भी अधिकतर हिस्सों में मध्यम वर्षा हो सकती है।

ऊपरी क्षेत्रों और यमुना के जलग्रहण क्षेत्रों में भारी बारिश के बाद दिल्ली में यमुना का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। यह खतरे के निशान को पार कर चुकी है। शुक्रवार की सुबह 11:00 बजे के करीब यमुना का जलस्तर 205.34 हो गया, जबकि खतरे का निशान 205.33 मीटर ही है।

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में राजस्थान के अनेक हिस्सों में भारी से अत्यंत भारी बारिश होगी। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, राज्य में सक्रिय दक्षिण-पश्चिमी मानसून आने वाले कुछ दिनों में और जोर पकड़ेगा।

मध्य प्रदेश के श्योपुर, मुरैना, भिण्ड, टीकमगढ़, छतरपुर, सागर, दतिया, शिवपुरी, अनूपपुर, डिंडोरी, नीमच, मंदसौर, रतलाम, बालाघाट एवं मंडला जिलों में शुक्रवार को कहीं-कहीं पर भारी वर्षा और गरज के साथ बिजली चमकने एवं गिरने की संभावना का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले

Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले Rain Alert Haryana- हरियाणा के इन जिलों में 3 घंटे में बारिश की संभावना, देखें जिले