Weather Alert: आसमान में फिर गरजेंगे बादल, आईएमडी ने इन हिस्सों में दी आंधी के साथ भारी बारिश की चेतावनी
 

देशभर में इन दिनो भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है, जिससे लोगों में हाहाकार मचा है। कुछ शहर तो ऐसे हैं, जहां तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा दर्ज किया जा रहा है। दूसरी ओर इन दिनों कुछ राज्यों में चक्रवाती तूफान आसानी का खतरा भी मंडरा रहा है, जिससे कई इलाकों में तेज आंधी के साथ भारी बारिश देखने को मिली। आसनी बुधवार आंध्र प्रदेश के मछलीपट्टनम और नरसापुरम के बीच कमजोर होकर गहरे दबाव में बदल गया। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने अब कुछ हिस्सों में आंधी और बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।\


यहां होगी भारी बारिश
आईएमडी के मुताबिक, चक्रवात तूफान आसनी कमजोर होकर राज्य के यनम-काकीनाडा क्षेत्र में बंगाल की खाड़ी में मिल जाएगा। तटीय आंध्र प्रदेश के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने आसानी के चलते लोगों से सतर्क रहने अपील की है। मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की बात भी कही है, क्योंकि बंगाल की खाड़ी उबड़-खाबड़ बनी रहेगी।

बुधवार शाम को, आसनी कृष्णा जिले में मछलीपट्टनम तट से लगभग 20-30 किमी दूर केंद्रित था। बंगाल की खाड़ी के तट से लगे कई जिलों में आसनी के प्रभाव में मध्यम से भारी बारिश दरज की गई। आसनी ने कई उड़ान संचालन को प्रभावित किया है।

चक्रवात तूफान के चलते कई उड़ानें रद्द
एयर इंडिया को अभी तय करना है और अपने उड़ान संचालन के बारे में बताना है। स्पाइसजेट कोलकाता-विशाखापत्तनम-कोलकाता फ्लाइट को रद्द किया गया है। हवाईअड्डा निदेशक विशाखापत्तनम के श्रीनिवास राव के हवाले से ट्वीट किया। बताया कि इंडिगो की सभी उड़ानें रद्द रहेंगी। एयर एशिया ने बेंगलुरु से एक और दिल्ली से एक उड़ान रद्द की।


हालांकि, तटीय आंध्र प्रदेश के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा होगी और 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। अम्बेडकर ने कहा, “लोगों को सतर्क रहना चाहिए और मछुआरों को समुद्र में नहीं जाना चाहिए क्योंकि बंगाल की खाड़ी उबड़-खाबड़ बनी रहेगी। बुधवार की शाम को, आसनी कृष्णा जिले में मछलीपट्टनम तट से लगभग 20-30 किमी दूर केंद्रित था।