Haryana Weather- हरियाणा में आज बारिश की संभावना, देखें कौनसे कौनसे जिलों में होगी ?

Chaupal Tv, Weather News, Rain and Barish in haryana हरियाणा में मौसम में बदलाव होना शुरु हो गया है। देर रात पंचकूला चंडीगढ़ में तेज आंधी के साथ हल्की बारिश हुई है जिसके चलते मौसम में बदलाव हो गया है। हरियाणा के कई हिस्सों में तेज हवाएं सुबह से ही...
 
WhatsApp Group Join Now
Haryana Weather- हरियाणा में आज बारिश की संभावना, देखें कौनसे कौनसे जिलों में होगी ?

Chaupal Tv, Weather News, Rain and Barish in haryana

हरियाणा में मौसम में बदलाव होना शुरु हो गया है। देर रात पंचकूला चंडीगढ़ में तेज आंधी के साथ हल्की बारिश हुई है जिसके चलते मौसम में बदलाव हो गया है। हरियाणा के कई हिस्सों में तेज हवाएं सुबह से ही चल रही है और आज दिन में कई जगहों पर बारिश के आसार जताए जा रहे हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में यास तूफान का असर दिख रहा है जिस वजह से तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है। प्रदेश में अगले चार दिनों तक रुक रुककर बारिश होने की संभावना है। प्रदेश के पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, सोनीपत, रोहतक, जींद समेत कई जगहों पर बारिश की संभावना है।

Haryana Weather- हरियाणा में आज बारिश की संभावना, देखें कौनसे कौनसे जिलों में होगी ?

मौसम पूर्वानुमान:-
हरियाणा राज्य में 29 मई तक मौसम आमतौर पर खुश्क व गर्म रहा है लेकिन देर रात मौसम बदल गया है।  बंगाल की खाड़ी में बने साइक्लोन यास के प्रभाव के चलते हरियाणा में भी बारिश की संभावना है।

इससे पहले चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग की तरफ से भी 30 जून की रात से मौसम में बदलाव की संभावना जताई थी। प्रदेश में दो जून तक मौसम परिवर्तनशील रहने की संभावना है। इस दौरान कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

आंशिक प्रभाव से नमी वाली हवाएँ बिहार उत्तरप्रदेश होते हुए हरियाणा तक 30 मई तक पहुंचने की संभावना है जिससे राज्य में 30मई रात्रि को मौसम में बदलाव होने की संभावना है तथा इसके साथ एक पश्चिमी विक्षोभ जो अब पाकिस्तान में है।

उसके आंशिक प्रभाव से राजस्थान के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने की संभावना से राज्य में 30 मई देर रात्रि से 2 जून के बीच-बीच में आंशिक बादल, गरज चमक व हवायों के साथ कहीं कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश भी संभावित।