मुख्यमंत्री अंत्योदय योजना के लिए कमेटियां गठित, जानिये किन्हे मिली है जिम्मेदारी ?

 
मुख्यमंत्री अंत्योदय योजना के लिए कमेटियां गठित, जानिये किन्हे मिली है जिम्मेदारी ?
WhatsApp Group Join Now

Sahab Ram, Chaupal Tv, Chandigarh

हरियाणा सरकार ने मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के क्रियान्वयन के लिए राज्य स्तरीय और जिला स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि मुख्य सचिव को राज्य स्तरीय टास्क फोर्स का अध्यक्ष और श्रम विभाग, रोजगार विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, शहरी विकास विभाग तथा कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है।

मुख्यमंत्री अंत्योदय योजना के लिए कमेटियां गठित, जानिये किन्हे मिली है जिम्मेदारी ?

इसके अलावा, अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्ग कल्याण विभाग, नागरिक संसाधन सूचना विभाग और उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के प्रधान सचिव तथा भारतीय प्रबंधन संस्थान, रोहतक के निदेशक को भी समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है। रोजगार विभाग के महानिदेशक इस समिति के सदस्य-सचिव के रूप में कार्य करेंगे।

प्रवक्ता ने बताया कि संबंधित जिलों के उपायुक्तों की अध्यक्षता में जिला स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया गया है, जो कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के कार्यान्वयन सुनिश्चित करेंगे और जिले के सम्बधित मंडल / जिला रोजगार अधिकारी समिति के संयोजक होंगे।

इसके अतिरिक्त श्रम विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, शहरी विकास विभाग, कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग, अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्ग कल्याण विभाग, नागरिक संसाधन सूचना विभाग और उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के प्रतिनिधियों को समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है। प्रवक्ता ने कहा कि इस योजना के लिए रोजगार विभाग नोडल विभाग होगा।

मुख्यमंत्री अंत्योदय योजना के लिए कमेटियां गठित, जानिये किन्हे मिली है जिम्मेदारी ? मुख्यमंत्री अंत्योदय योजना के लिए कमेटियां गठित, जानिये किन्हे मिली है जिम्मेदारी ? मुख्यमंत्री अंत्योदय योजना के लिए कमेटियां गठित, जानिये किन्हे मिली है जिम्मेदारी ? मुख्यमंत्री अंत्योदय योजना के लिए कमेटियां गठित, जानिये किन्हे मिली है जिम्मेदारी ?